ओम गुप्ता की याद में: नीलम महाजन सिंह

ओम गुप्ता की याद में: प्रो: नीलम महाजन सिंह
☆ मैं मात्र 29 वर्ष की थी जब मेरा परिचय ओम गुप्ता से हुआ। ओम फायरब्रांड, उत्साहित, वरिष्ठ पत्रकार थे। दूरदर्शन पत्रकार होते हुए, मैं फ्रीलांस पत्रकारिता भी कर रही थी। ओम गुप्ता मुझे पत्रकारिता में बहुत प्रोत्साहित करते। 'मिड-डे' दिल्ली में उन्होंने मेरा स्तंभ आरंभ किया। वे मुझे बहुत चाहते थे तथा मेरी मित्रता को स्वरूप देना चाहते थे। मैं वैसा नहीं चाहती थी। उनका नन्हा बेटा 'जिप्सी' भी मुझ से परिचित था। हम अक्सर मिलते और सकारात्मक, सद्भाव से समय बिताते। व्यक्तिगत भावनात्मक, विश्वसनीय कारणों से, मैं एक दशक तक अज्ञातवास में रही। फेसबुक पर मेरा ध्यान ओम के FB पेज पर गया। उन्होंने मेरा और अपना चित्र, प्रधान मंत्री वी.पी. सिंह के साथ भेंटवार्ता करते हुए, अपने प्रोफाईल कवर पर लगाया हुआ था। फ़िर मुझे पता लगा कि ओम गुप्ता अब दुनिया में नहीं रहे! जब मैंने अपना चित्र उनके FB पर देखा तो मुझे एहसास हुआ कि उनकी मेरे प्रति कितनी चाहत थी! मेरी आँखों से आँसू बहने लगे। जीवन यात्रा ऐसे ही है!  
•नीलम महाजन सिंह• 
Neelam Mahajan Singh

Comments